धन-प्राप्ति दीपावली पर उपाय

लक्ष्मी प्राप्ति हेतु कुछ तांत्रिक टोटके:–
〰〰〰〰〰〰〰
दीपावली की रात्रि में टोने-टोटके का प्रयोग लक्ष्मी माँ को प्रसन्न करने, घर की शांति बड़ाने, जीवन की समस्याओं से छुटकारा पाने, और व्यापार में लाभ आदि के लिए किया जाता है।

अगर आप चाहते हैं की हमेशा आपके घर में धन की आवक बनी रहे तो यहाँ दिए गए दीपावली के अचूक टोटके/उपाय काफी उपयोगी सिद्ध होंगे-

नीचे दिए गए दीपावली तांत्रिक टोटके आपकी मनोकामना सिद्धि में काफी उपयोगी साबित होंगे:-

दीपावली के दिन अगर सुबह लक्ष्मी मंदिर जाएँ. वहां माँ को चुनरी या कोई वस्त्र अर्पण करें, सुगंधिक गुलाब की अगरबत्ती जलाएं. ये उपाय आपके घर में धन-दौलत और समृद्धि की वर्षा कर देगा.

दीपावली के दिन सुबह पूजा करते समय एक पीतल या ताम्बे के लोटे में ताज़ा पानी रखें. इसके पानी में थोड़ी से हल्दी और पीले फूल मिला दें. पूजा समाप्ति पर ये जल पूरे घर में झिड़क दें और बचा हुआ पानी तुलसी के पौधे पर विसर्जित कर दें.

दीपावली तांत्रिक टोटके में ये उपाय आपको काफी अच्छा लाभ देगा. इसमें आपको दीपावली की रात अपनी पत्नी को लाल वस्त्र का उपहार देना होता है. ऐसा करते समय ध्यान रहे कि आपकी पत्नी को इस बारे में पहले से पता न हो.
इस दिन अपनी माँ या बहन को उपहार देना भी आपके लिए शुभ होता है.

धन प्राप्ति के लिए दीपावली पर किये जाने वाले टोटके-

यह टोटका दीपावली के अचूक टोटके में से एक है. यह उपाय बहुत ही लाभ दायक सिद्ध हुआ है. यह उपाय इस तरह है-

दीपावली के दिन घर के मुख्य द्वार पर और हर कमरे के द्वार पर गेहूं की ढेरी बना दें. अब इनके ऊपर शुद्ध घी के दीपक जला दें. ये दीपक रात भर तक जलते रहना चाहिए. इस उपाय से लक्ष्मी माँ आपके घर में प्रवेश कर जाएँगी.

अगर आप व्यापार में अच्छी सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो ये दीपावली का अचूक उपाय ज़रूर करें. इसके लिए दीपावली की रात्रि कपूर जला कर उसमे शुद्ध रोली डाल दें. रोली जल जाने के बाद जो राख बचेगी उसे लाल कपड़े या रुमाल में बाँध कर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने पर आपके धन में आश्चर्यजनक वृद्धि देखने को मिलेगी.

दीपावली के दिन अपने धन को बढ़ाने के लिए दीपावली तांत्रिक टोटके हैं. इसके लिए चांदी या किसी अन्य धातु की एक छोटी डिबिया लें. इस शहद और नागकेसर से भर कर बंद कर दें. इस डिबिया को लक्ष्मी पूजा में रखें और फिर इसे अपनी तिजोरी में रख दें. ऐसा करने पर आपको असीमित धन लाभ होगा.

अगर आपको धन हानि का सामना करना पड़ रहा है तो आप इस दीपावली तांत्रिक टोटके का प्रयोग करें.
दीपावली के दिन काले तिल से घर के सभी सदस्यों का उतारा देकर उत्तर दिशा में फैक दें. ऐसा करने पर धन की हानि रुक जाएगी.

दीपावली के दिन लक्ष्मी पूजा के बाद घर के सभी कमरों में डमरू और शंख बजाने से घर से गरीबी दूर हो जाती है.

अगर आप काफी मेहनत करने के बाद भी मनोवांछित सफलता नही प्राप्त कर पा रहे हैं तो दिवाली के इस तांत्रिक टोटके का प्रयोग अवश्य करें.
इस उपाय में आप लक्ष्मी पूजा के समय माँ के पेज पर थोड़ी सी चने की दाल छिड़क दें. सुबह इस दाल को पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें. ये बहुत ही अचूक उपाय है. इसे चुपचाप करना चाहिए.

घर के मुखिया की आय वृद्धि के लिए दीपावली तांत्रिक टोटके उपयोगी साबित होते हैं.
इसके लिए दीपावली के दिन शाम के समय सात बेसन के लड्डू बनायें. इस लड्डुओं को घर के मुखिया के ऊपर से उतारा देने के बाद घर के बाहर रख दें. अगले दिन इस लड्डुओं को पीली गाय खिला दें. ऐसा करने पर घर की स्वामी की आय बढती ही जाएगी.

घर से दरिद्रता दूर करने के किसी शिव मंदिर में शिवलिंग पर साबुत चावल चढ़ाना चाहिए.

अगर आप माँ लक्ष्मी को जल्दी प्रसन्न करना चाहती हैं तो दीपावली के दिन लक्ष्मी पूजा में पीली कौड़ियाँ जरुर रखें. ऐसा करने कर माँ लक्ष्मी तुरंत प्रसन्न होंगी.

दीपावली के दिन आप शनि दोष और कालसर्प दोष भी दूर कर सकते हैं. इसके लिए इस दिन आपको पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करना चाहिए.

दीपावली के दिन किसी किन्नर से एक सिक्का ले कर उसे अपने पर्स में रखें. ऐसा करने पर आपके धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाएगी.सिक्का वह स्वयं बिन मांगे दे तो अति उत्तम।

अगर आपके जीवन में समस्याएं ज़्यादा हैं तो दीपावली तांत्रिक टोटके करें. इस टोटके में आपको किसी नदी या तालाब के पास जा कर मछलियों को आटे की गोलियां खिलाना है. ये उपाय आपकी सारी समस्याओं को छूमंतर कर देगा.

दीपावली के दिन तुलसी के पौधे में दीपक अवश्य जलाएं तथा तुलसी को वस्त्र अर्पित करें.

दीपावली के दिन सुबह-सुबह शिव लिंग पर तांबे के लोटे में केसर मिला हुआ जल अर्पित करें.

अगर आप अपने घर में धन का संचय बढ़ाना चाहते हैं तो तिजोरी में लाल रंग का वस्त्र बिछाएं. इस वस्त्र पर लक्ष्मी माँ का फ़ोटो रखें.

दीपावली के दिन तांत्रिक टोटके करके माँ लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है. इस दिन उल्लू को पान खिलाने से माँ लक्ष्मी अति प्रसन्न हो जाती हैं.

दीपावली के अचूक टोटके के साथ इस लक्ष्मी मन्त्र का जाप करने से भी काफी फायदा होता है. इस लक्ष्मी मंत्र पूजा करने के बाद उच्चारण करें. इससे आपको मन वांछित धन लाभ होगा. ये मंत्र इस प्रकार है:

ऊँ ह्रीं श्रीं क्लीं महालक्ष्मी, महासरस्वती ममगृहे आगच्छ–आगच्छ ह्रीं नम:।

घर में माँ लक्ष्मी की कृपा के लिए इन दीपावली तांत्रिक टोटके का विधि पूर्वक पालन करने पर चमत्कारिक लाभ देखने को मिलते हैं।।
आपके
व्यास जी महाराज।।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s